फिटनेस के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए हार्दिक ,क्या IPL में फिट होकर मैदान पर दिखेंगे?

google images

फिटनेस टेस्ट में हाल में विफल होने वाले हरफनमौला हार्दिक पंड्या के नाम पर न्यू जीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया। यह पता चला है कि पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा।इसके बाद ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है। पंड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा टेस्ट नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है। 

बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यू जीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन फिटनेस ने उनका साथ नहीं दिया,

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘उन्हें (हार्दिक) लगा होगा कि वह फिट हो गए लेकिन उनके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गए। आपको बता दें यह यो-यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार टेस्ट में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना।’

न्यू जीलैंड के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान मंगलवार को कर दिया गया। टी20 सीरीज से कंधे की चोट के कारण बाहर होने के बाद शिखर धवन को वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं बनाया गया। टी20 सीरीज में संजू सैमसनको जबकि वनडे में पृथ्वी शो को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!